Techno Gamerz Biography In Hindi – Techno Gamerz की जीवनी

3
58
Techno Gamerz Biography In Hindi

Techno Gamerz (Ujjwal Chaurasia) Biography In Hindi, Age, Career, Story

आज हम आपको एक ऐसे इंसान की कहानी बताने वाले है, जिसने सिर्फ एक छोटी सी उम्र में बहुत कुछ हासिल हर लिया है, चाहे फिर वो Viewers का प्यार हो या फिर Youtube पर Subscribers, इन्होंने बोहत कम समय में अपने जीवन में बोहत सफलता हासिल करी है।

आज हम बात करने वाले है, हम सभी लोगों के Favorite Gamer Techno Gamerz के बारे में जिनका असल जिंदगी में नाम है उज्ज्वल चौरसिया।

उज्ज्वल के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर 18.5 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर है, जिसमे वो अपने द्वारा Games वीडियो को अपनी हिंदी कमेंट्री के साथ यूट्यूब पर अपलोड करते है।

Life Story Of Techno Gamerz In Hindi – Techno Gamerz की जीवनी 

Ujjwal Chourasia का जन्म 12 जुलाई 2002 में Delhi के एक middle class परिवार में हुआ था, उज्ज्वल के घर में उनके माता पिता और उनके बड़े भाई Ankit Chourasia है।

बचपन से ही Ujjwal को Games खेलने का बोहत शोक था।

इसके साथ ही Ujjwal को Football खेलने का बोहोत शोक था, Techno Gamerz अपने बचपन से ही हर काम को Passionately करते थे। एक समय पर उज्ज्वल कहते थे कि उनके पास अपना खुद का फोन भी नहीं था, वो अपने बड़े भाई के मोबाइल पर गेम खेला करते थे।

Ujjwal को games खेलने का बोहोत शोक था, जब वो छोटे थे तब वो अपने बड़े भाई के फोन में Games खेला करते थे, तब उन्होंने Youtube पर एक चैनल बनाया जिसका नाम है, Ujjwal Gamer, और उन्होंने उसपर Gameplay Video डालना शुरू कर दिया।

शुरूवात मे उज्ज्वल को पता ही नहीं था कि यूट्यूब से पैसे भी कमा सकते, ओर वो अपने Passion के लिए चुप चाप अपने बड़े भाई के फोन पर गेम खेल कर उसे रिकॉर्ड कर लेते थे ओर यूट्यूब पर अपलोड कर देते थे, उन वीडियो पर 100 से 200 views आ जाते थे, ओर एक दिन उनके बड़े भाई ने उनके वीडियो देख लिए ओर उन्होंने उज्ज्वल के गेम के प्रति पेसन देख, उन्हे गेम खेलने के लिए इंस्पायर किया था।

Techno Gamerz Channel Beginning – Techno Gamerz Channel की शुरुआत 

जब उज्ज्वल स्कूल में थे, तब उन्होंने चैनल की शुरुआत की थी जिसमे वे अपनी द्वारा खेले गए गेम को रिकॉर्ड कर YouTube पर अपलोड करते थे, जिसमे उनके views कम आते थे, एक दिन उनकी दो वीडियो पर 100 से ज्यादा views आ गए जिसे उनके भाई ने देखा ओर YouTube channel पर ओर वीडियो अपलोड करने के लिए उज्ज्वल को प्रेरित किया।

फिर उन्होंने 2017 में Techno Gamer चैनल की शुरुआत की जिसका नाम बदल कर उन्होंने Techno Gamerz कर दिया, इस चैनल का नाम उन्होंने Techno Gamerz इस लिए रखा था ताकि इस चैनल पर वो Gaming ओर Tech से Related विडियो डाल सके।

और तभी उनकी एक Gaming वीडियो viral हो गई, जिससे उनका Channel बोहोत Grow हुआ।

फिर उसके बाद जब उन्होंने Gta V की Game Play Series शुरू करी, तब लोगों ने उन्हें बोहोत पसंद किया, ओर आज Techno Gamerz के Millions में Subscribers है, ओर उनकी हर वीडियो पर Millions में Views आते है, ओर आज वो हमारे देश के सबसे लोकप्रिय Gamer में से एक है, हर कोई उनकी Videos का इंतज़ार करते है। जानिए भारत के टॉप 10 गेमिंग यूट्यूबर के बारे में

उज्जवल चौरासिया Famous कैसे हुए – Techno Gamerz Identity

उज्जवल को अपनी असली पहचान lockdown के समय में रॉकस्टार गेम का GTA 5 (Grand Theft Auto) पर हिंदी कमेंट्री ओर अपने शानदार गेमप्ले को अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड करना शुरू किया ओर लोगो ने उनके वीडियो को खूब पसंद किया ओर ओर मात्र 10 महीने मे उज्ज्वल ने 10 मिलियन का टारगेट पार कर लिया।

आज उज्जल हर दिन अपने चैनल नए नए games की वीडियो अपलोड करते है, जिसमे वे GTA 5, Hitmen, Free fire, Minecraft जैसे गेम ओर ज्यादातर लोग उनके GTA 5 gameplay का इंतजार करते है।

Techno Gamerz Age – 18 Years

Techno Gamerz Height – 5 Feet 8 Inches

Techno Gamerz Weight – 59 Kg

Techno Gamerz Songs

अभी हाल मे ही उज्ज्वल का नया ऑफिशियल गाना ”game on” अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया है।

इसके साथ साथ उज्ज्वल का एक ओर यूट्यूब चैनल भी है Ujjwal Gamer नाम से जिस पर उनके 5.6 मिलियन सब्सक्राइबर है, ओर इस चैनल पर वे games कि लाइव स्ट्रीम करते है।

Social Media Of Ujjwal Gamer

Ujjwal के Instagram पर 612k फॉलोवर है। ओर YouTube पर Techno Gamerz के 18 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर है ओर उज्ज्वल के दूसरे चैनल Ujjwal Gamer पर 5.6 मिलियन सब्सक्राइबर है, ओर Twitter पर 30 हजार फॉलवर्स है!

Ujjwal आज हम सभी लोगों के लिए एक Inspiration है, उन्होंने साबित किया है, की अगर लगन के साथ किसी भी काम को करे तो उसमे सफलता जरूर मिलती है।

यह जरूर पढ़े –

Techno Gamerz Girlfriend

Ujjwal Chaurasia Bachelor है, ओर उन्होंने कभी भी अपने Relation से जुड़ी बातें Publicly नहीं बताई है।

Ujjwal Favourite

उज्जवल के फेवरेट यूट्यूबर है BB ki Vines (bhuvan bam), Carryminati (Ajay Nager), Mortal(नमन माथुर), है। ओर उज्ज्वल के फेवरेट रैपर Emiway Bantai, फेवरेट Singer Sidhu Moosewala – Guru Randhawa है, और उज्ज्वल के फेवरेट हॉलीवुड हीरो The Rock (Dwayne Johnson) है,

उज्जवल को फुटबॉल खेलना बहुत पसंद है। उज्जवल के फेवरेट गेम GTA 5 और PUBG है।

Techno Gamerz Net Worth

उज्जवल के हर वीडियो पर 7 से 12 मिलियन views आते है, YouTube ujjwal के हर वीडियो के लिए 3 से 5 लाख रुपए देता है, उज्ज्वल की कुल net wroth 2021 मे 3 मिलियन के करीब है।

तो ये थी Techno Gamerz Biography In Hindi आशा करते है, ये आपको जरूर पसंद आयी होगी, ओर अगर कुछ सुझाव हो तो Comment जरूर करे। और अपने दोस्तों के साथ Share करना बिल्कुल ना भूले।

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here