Swagger Sharma Biography In Hindi। स्वैगर शर्मा बायोग्राफी

Swagger Sharma Bio In Hindi, Swagger Sharma, Age, Career, Story In Hindi

Swagger Sharma एक प्रोफेशन यूट्यूबर है, ये अपने यूट्यूब चैनल पर Funny वीडियो, ओर सस्पेंस वीडियो अपलोड करते है, स्वैगर यूट्यूब पर टॉप कंटेंड देने वाले यूट्यूबर है।

इनकी हर एक वीडियो की टाइमिंग 30 मिनिट के लगभग होती है, ये अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो के साथ साथ खुद की वेब सीरीज भी अपलोड करते है, ओर कई सारी वीडियो सीरीज भी अपलोड करते है।

स्वैगर शर्मा का जीवन परिचय – Swagger Sharma Hindi Biography

Swagger Sharma Personal Life

स्वैगर शर्मा नाम से मशहूर स्वैगर का असली नाम शिवम शर्मा है, इनका जन्म 17 नवम्बर 1996 को हरियाणा के गुड़गांव में हुआ था, इनके पिता एक आर्मी ऑफिसर है, इन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई भी आर्मी स्कूल मेरठ से की है, ओर 12th पास होने के बाद शिवम ने महाराजा सूरजमल इंसिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से अपनी इंजीनियरिंग पूरी की है।

शिवम को बचपन से ही एक्टिंग का शोक था, वे स्कूल में भी कई सारे प्ले या ड्रामा में एक्टिंग करते थे, पढ़ाई के साथ साथ शिवम ने एक्टिंग क्लासेस को भी ज्वाइन किया था।

अपनी दमदार एक्टिंग के चलते शिवम सभी का दिल जीत लेते थे। ओर अपने दोस्तो में वे काफी मशहूर थे।

Swagger Sharma Career

एक्टिंग क्लास पूरी होने के बाद शिवम ने कई जगह ऑडिशन दिए लेकिन उन्हें कोई खास सफलता प्राप्त नहीं हो रही थी, जिसके बाद शिवम के कुछ दोस्तों ने उन्हें यूट्यूब चैनल स्टार्ट करने की सलाह दी।

शिवम ने अपने यूट्यूब चैनल की शुरूवात 26 फरवरी 2017 को की थी, जिस पर इन्होंने अपना पहला वीडियो “News reporter Shambhu” अपलोड किया था, इस वीडियो पर 3 महीने में 20 हजार व्यूज आ गए थे, जिसके बाद शिवम ने कई सारे वीडियो अपलोड किए परंतु उन्हें कोई खास रिस्पॉन्स नही मिला था।

यूट्यूब पर ज्यादा रिस्पॉन्स न मिलने के कारण एक समय पर शिवम ने यूट्यूब को छोड़ने का फैसला किया, लेकिन एक आखिरी बार शिवम ने अपनी पहली वेब सीरीज Meri IIT Vali girlfriend नाम से रिलीज की ओर सोचा की अगर इस विडियो पर अगर 50 हजार Views नही आते है तो वे यूट्यूब को छोड़ देंगे, लेकिन उनकी ये विडियो इंटरनेट पर वायरल हो गई थी, जिसके बाद शिवम ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

शिवम एक अच्छे एक्टर के साथ साथ एक अच्छे डायरेक्टर भी है, इन्होंने कई सारे youtuber के वीडियो को डायरेक्ट किया है, इन्होंने फेमस यूटुबर हर्ष बेनीवाल के साथ भी काम किया है।

शिवम एक वीडियो बनाने में कई सारा समय लेते है, वो अपनी यूट्यूब की स्क्रिप्ट खुद लिखते है, खुद ही वीडियो को डायरेक्ट करते है, ओर खुद ही वीडियो को एडिट करते है, ओर इनकी हर वीडियो 25 से 30 मिनिट के लगभग की होती है, इनकी वीडियो देखकर ऐसा लगता है, की हम कोई फिल्म देख रहे, शायद इसी कारण आज शिवम की वीडियो को हर कोई पसंद करता है।

शिवम की सबसे चर्चित वीडियो है, meri IIT Vali g.f series है, और अभी हाल में लॉकडाउन के समय में शिवम ने एक और series Lockdown with my crush सीरीज को अपलोड किया था, जिसे लोगो द्वारा बहुत पसंद किया गया है, इस सीरीज की हर वीडियो पर 10 मिलियन से ज्यादा व्यूज मोजूद है, ओर अभी शिवम ने इसका पार्ट 2 भी अपलोड किया है, इसके अलावा “sharing cab with Your ex” इस वीडियो पर 23 मिलियन से ज्यादा Views आ चुके है, “Judge recognizes Murderer as Schoolfriend”, “Sharing Hijacked Bus with your Ex”, और “Sharing flat with your EX” इन सभी वीडियो पर भी 15+ मिलियन Views मोजूद है।

Swagger Sharma Friends 

स्वैगर शर्मा के कई सारे दोस्त है जिनमे फेमस Youtuber अमित भड़ाना भी स्वैगर शर्मा के दोस्त है, हन्नी शर्मा भी स्वैगर शर्मा के बोहोत अचे दोस्त है।

Social Media

स्वैगर शर्मा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है।

SwaggerSharma Yotube

शिवम शर्मा के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल “Swagger Sharma” पर आज 5 मिलियन सब्स्क्राइबर मोजूद है, ओर इन्होंने अभी तक अपने चैनल पर कुल 65 से ज्यादा वीडियो अपलोड की है, इनके चैनल पर टोटल 43 करोड़ से ज्यादा Views है।

यूट्यूब पर शिवम का एक और चैनल है, Swagger Sharma shots जिस पर शिवम शॉर्ट्स वीडियो, ओर अपनी वीडियो के बारे में बताते है।

Swagger Sharma Instagram

शिवम शर्मा के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर 365k Followers मोजूद है, शिवम इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहते है, ओर अक्सर पोस्ट ओर स्टोरीज अपलोड करते है। शिवम अपने इंस्टाग्राम पर अभी तक 360 से ज्यादा पोस्ट अपलोड कर चुके है।

Facebook

स्वैगर के फेसबुक पेज को 91 हजार से ज्यादा लोग लाइक करते है, ये अपने फोटो और वीडियो यहां अक्सर अपलोड करते है।

Twitter

शिवम के ट्विटर अकाउंट पर 5 हजार फोलोवर्स मोजूद है।

यह जरूर पढ़े –

Swagger Sharma Team

शिवम कई बार उनकी कामयाबी का ज्यादातर श्रय उनकी टीम को देते है, वे कहते है अगर उनकी टीम उनका साथ नहीं देती तो वो शायद आज इस मुकाम पर नही होते, उनकी टीम में है।

शिवम शर्मा (Swagger Sharma)
आकांक्षा शर्मा
प्रियंका खेरा
बानी ढाल
भूपेंद्र सिंह रावत
दक्ष सैनी
किरण सिंह
कुलजीत सिंह
शिल्पा वर्मा
नेहा शर्मा
परमिंदर साहब सिंह
राजेश कुमार
ऋषभ राज

FAQ

Q. स्वैगर शर्मा का असली नाम क्या है?
Ans. शिवम शर्मा।

Q. स्वैगर शर्मा टीम में भोला भाई का असली नाम क्या है?
ans. भूपेंद्र सिंह रावत

Q. स्वैगर शर्मा टीम में धरम का असली नाम क्या है?
ans. दक्ष सैनी

Spread the love

Leave a Comment